गोवा के मुख्यमंत्री का साला रिश्वत लेते पकड़ा गया

goa_cmपणजी (गोवा), 20 अगस्त। भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने एक लाख रूपये की रिश्वत लेने के आरोप में गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर के साले दिलीप मालवंकर को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता जॉन अगुईयार ने बताया कि गोवा राज्य औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) से संबद्ध क्षेत्र अधिकारी और पारसेकर के साले दिलीप मालवंकर को कल शाम एसीबी ने एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोप है कि दिलीप मालवंकर ने तुएम इंडस्ट्रियल एस्टेट में एक प्लॉट के आवंटन के मद में मांगा था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले में मालवंकर के साथ जीआईडीसी से जु़ड़े एक और अधिकारी अजित गौनेकर को भी गिरफ्तार किया गया। प्रदेश की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री पारसेकर ने कहा, ‘‘वह (मावलंकर) मेरे रिश्तेदार हैं। लेकिन, मैं उनकी जांच में दखल नहीं दूंगा। मेरे कई रिश्तेदार हैं, वह क्या करते हैं, इस पर मैं नजर नहीं रखता।’’

आयुर्वेदिक दवाइयों के उत्पादन के लिए 2012 में तुएम इंडस्ट्रियल एस्टेट में यह इंडस्ट्रियल प्लॉट जयपुर के उद्योगपति संजय कुमावत को आवंटित किया गया था। हालांकि, उन्होंने आरोप लगाया कि मालवंकर और गौनेकर इस जमीन का अधिकार देने में रुकावटें डाल रहे थे। अगुईयार ने बताया कि दोनों पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है।