राजस्थान में करीब 90 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू

जयपुर,  5 नवम्बर। रिसजेंट राजस्थान का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इससे पहले राजस्थान सरकार नामी कारोबारी समूहों से एमओयू कर रही है। राजस्थान के लिए 5 नवम्बर का दिन बहुत खास है। इस दिन प्रदेश में हजारों करोड़ रुपये के निवेश के लिए सरकार के छह विभागों ने विभिन्न कंपनियों से एमओयू किया।

इस निवेश से प्रदेश की जनता को ना केवल आधारभूत विकास व विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी बल्कि प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। करीब 1 लाख लोगों को भविष्य में इनसे रोजगार मिल सकेगा। होटल क्लार्क्स आमेर में प्रात:11 बजे आयोजित भव्य समारोह में यह एमओयू किये गये। समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ महेश शर्मा रहे।

समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने की। समारोह में राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम करीब 72 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू किये। इसमें से एसबी सोलर सर्विसेज लिमिटेड साठ हजार करोड रुपये का निवेश आगामी वषों में तीन चरणों में करेगी। यूडीएच 10 हजार 73 करोड़ रुपये, पर्यटन विभाग 3 हजार करोड़ रुपये और उद्योग विभाग में 5 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू हुए। इसके अलावा कृषि विभाग,कौशल विकास व उद्यमिता विभाग में भी एमओयू हुए।