श्रीनिवासन आईसीसी से मुक्त

n_srivasanएन श्रीनिवासन को सोमवार को आईसीसी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया जब बीसीसीआई ने उनकी जगह अपने नए अध्यक्ष शशांक मनोहर को आईसीसी के अध्यक्ष के पद पर मनोनीत करने का फैसला किया।

श्रीनिवासन को हटाने का फैसला बीसीसीआई की 86वीं सालाना आम बैठक में लिया गया। पिछले साल जून में आईसीसी अध्यक्ष बने श्रीनिवासन का कार्यकाल अगले साल जून में खतम होना था। उनकी जगह बाकी समय के लिए मनोहर आईसीसी अध्यक्ष रहेंगे।

समझा जाता है कि श्रीनिवासन की जगह मनोहर को अध्यक्ष बनाने का फैसला एजीएम में लिया गया। मनोहर यदि आईसीसी बैठकों में भाग नहीं ले पाते हैं तो शरद पवार भारत के प्रतिनिधि होंगे। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट में श्रीनिवासन के दौर का भी अंत हो गया। उन्हें 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

श्रीनिवासन के दामाद गुरूनाथ मयप्पन को सट्टेबाजी के आरोपों का दोषी पाया गया था। अब श्रीनिवासन सिर्फ तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। उनकी कंपनी इंडिया सीमेंटस चेन्नई सुपर किंग्स टीम की मालिक है जिसे आईपीएल से दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

साथ ही बैठक में बीसीसीआई की चयन समिति में भी बदलाव किये गये हैं। चयन समिति से रोजर बिन्नी की छुट्टी कर दी गयी है जबकि गगन खोड़ा को लिया गया। पूर्व कप्तान सौरव गांगूली को टेक्निकल कमेटी का प्रमुख चुना गया है।