पारिवारिक फिल्म है प्रेम रतन धन पायो

आमतौर पर जब हम सलमान की फिल्म देखते हैं तो कहते हैं कि सम्पूर्ण तौर पर सलमान की फिल्म है मगर ‘प्रेम रतन धन पायो’ देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि यह सलमान की नहीं, निर्देशक सूरज बड़जात्या की फिल्म है, क्योंकि फकत पारिवारिक फिल्म है जिसमें संस्कार, परिवार के लिए कुर्बानी, रिश्तों की मिठास और चित्रहार की तरह ढेर सारे गाने हैं।

prem_ratan_dhan_2फिल्म की कहानी राजा-महाराजा के दौर की है, जिसे वर्तमान के संदर्भों में बनाया गया है। इसमें सलमान की दोहरी भूमिका है, जिसमें एक राजा बने हैं तो दूसरी भूमिका प्रेम की है। सोनम राजकुमारी की भूमिका में हैं।

यह एक बड़े कैनवास की फिल्म है। बहुत ही विशाल सेट, हैं, सुंदर और अद्भुत दृश्य हैं, शानदार लाइटिंग, बेहतरीन लोकेशन और अच्छी सिनेमेटोग्राफी है। इन सबके बीच से गुजरती हुई कहानी में कुछ बेहतरीन इमोशनल सीन हैं और साथ में कुछ एक्शन भी है, अच्छा अभिनय भी है। यानि यह विषुद्ध सूरज बड़जात्या की परिवारिक फिल्म है जो हंसते-रोते आगे बढ़ती है। फिल्म जरूरत से ज्यादा लंबी है। जरूरत से ज्यादा गाने हैं। कुछ ज्यादा ड्रामेटिक है।

‘प्रेम रतन धन पायो’ की कहानी कोई नयापन नहीं है। मगर निष्चय ही यह एक पारिवारिक फिल्म है और सूरज बड़जात्या ने एक साफ-सुथरी फिल्म बनायी है।

मुंबईरू दिवाली के मौके पर रिलीज़ हुई सलमान ख़ान की फ़िल्म श्प्रेम रतन धन पायोश् ने पहले दिन 40.35 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। 40.35 करोड़ का कलेक्शन करके इस फ़िल्म ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। खास बात यह है कि सलमान ने ये नया रिकॉर्ड शाहरुख़ ख़ान का रिकॉर्ड तोड़कर बनाया है।

‘प्रेम रतन धन पायो’ ने पहले ही दिन बहुत बड़ी ओपनिंग ली है और 40.35 करोड़ की कमाई कर नया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले शाहरुख़ की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने पहले दिन 37 करोड़ की कमाई की थी। अभी पूरा सप्ताह बाकी है, इसलिए बड़े कारोबार और कुछ नये कीर्तिमान की उम्मीद बन रही है।