सहारा को यह रकम कहां से मिली

sahara_shreeनयी दिल्ली। सहारा सुप्रीमो ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सहारा समूह ने अपने सभी निवेशकों को 2 महीने के भीतर 23 हजार करोड़ लौटा दिये हैं। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सहारा से पूछा है कि आप इतनी बड़ी रकम कहां से लाये और किस तरीके से निवेशकों को लौटाये हैं। सुप्रीम कोर्ट जानना चाहता है कि सहारा 23 हजार करोड रूपये कहां से आये। कोर्ट ने टिप्पणी की कि पैसे स्वर्ग से तो नहीं बरसे होंगे…कहीं न कहीं से पैसे आप लाये होंगे! सुप्रीम कोर्ट सहारा प्रमुख सुब्रत राय की याचिका पर सुनवाई कर रहा था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा या तो पैसे एक कंपनी द्वारा दूसरे कंपनी से लिये गये हैं…या फिर आपने किसी कंपनी से उधार लिये हों…या फिर आपने कोई संपति बेची हो। कोर्ट ने कहा, आप कह रहे हैं कि आपने सभी निवेशकों को 2 महीने के भीतर 23 हजार करोड़ लौटा दिये, हम बस जानना चाहते हैं कि ये पैसा कहां से आया! कोर्ट ने कहा कि अगर आप ये बता दें कि आप पैसे कहां से लाये तो हम मामले को खत्म कर देंगेे! यह कहते हुए कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 16 सितंबर को तय कर दी।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उनकी पैरोल 16 सितंबर तक बढ़ा दी थी। सहारा प्रमुख ने अर्जी दाखिल कर कहा है कि वो 300 करोड़ रुपये और जमा करा देंगे और ये रुपये पांच हजार करोड़ की बैंक गारंटी के तौर पर लिये जा सकते हैं। इस तरह सहारा प्रमुख जमानत की शर्त के 5000 करोड़ रूपये जमा कर चुके हैं जबकि इतनी ही बैंक गारंटी जमा करानी है। सुप्रीम कोर्ट ने 6 मई को सुब्रत राय को उनकी मां का अंतिम संस्कार करने के लिए 4 सप्ताह की पैरोल प्रदान की थी।